SBI ATM Franchise Kaise Le : एसबीआई एटीएम लगवाकर घर बैठे कमाए, 50 से 60 हजार रुपये महीना, बिना मेहनत किये

SBI ATM Franchise Kaise Le ultimate guider
SBI ATM Franchise Kaise Le ultimate guider

अगर आप पैसे कमाने के लिए किसी बिजनेस की तलाश कर रहे हैं। काम भी ऐसा जिसमे निवेश करने के बाद आपको कुछ काम न करना पड़े। आप केवल कमाई के पैसे गिनते रहे। तो यह जानकारी आपके लिए महत्वपूर्ण हैं।

आपको ये कमाई का मौका स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम की और से मिल रहा हैं। आप एसबीआई एटीएम की फ्रेंचाईजी लेकर काम शुरू कर सकते हैं। अगर आप नहीं जानते है कि एसबीआई एटीएम की फ्रेंचाईजी कैसे लें तो यह लेख आपके लिए महत्वपूर्ण है। इस लेख में हम आपको बताने वाले हैं कि एसबीआई एटीएम की फ्रेंचाइजी कैसे लें। SBI ATM Franchise Kaise Le hindi, एसबीआई एटीएम कैसे लगवाये sbi atm kaise lagwaye

एसबीआई एटीएम की फ्रेंचाइजी कैसे लें। ( SBI ATM Franchise Kaise Le )

देश का कोई भी बैंक कभी भी एटीएम नहीं लगता हैं। एटीएम लगाने की जिम्मेदारी दूसरी कंपनियों की होती हैं। जो फ्रेंचाइजी के जरिए लोगों को भी कमाने का अवसर प्रदान करती हैं। पहले बैंकों के एटीएम कंपनियों के द्वारा ही लगाए जाते थे। लेकिन अब समय बदल गया है। आम आदमी भी एटीएम बैंक की फ्रेंचाइजी लेकर कमाई कर सकता हैं।

एसबीआई एटीएम फ्रेंचाइजी लेने में निवेश

एटीएम फ्रेंचाइजी की सुविधा प्रदान करने वाली कंपनियों में टाटा इंडिकैश सबसे बड़ी और पुरानी कंपनी हैं। जिसके जरिए आपको कम से कम चार से पाँच रुपये में एसबीआई की एटीएम फ्रेंचाइजी मिल जाती हैं। दो लाख रुपये सिक्योरिटी डिपॉजिट और 3 लाख रुपये वर्किंग कैपिटल के रूप में जमा करने होंगे

दूसरी कंपनियों से फ्रेंचाइजी लेने में भी आपको इतने ही रुपये खर्च करने होंगे पाँच , दस हजार रुपये कम या ज्यादा हो सकते हैं।

एसबीआई एटीएम की फ्रेंचाइजी लेने की कुछ शर्ते

  • एसबीआई एटीएम की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपके पास कम से कम 50-80 वर्ग फुट की जगह होनी चाहिए।
  • एसबीआई एटीएम की फ्रेंचाइजी लेने से पहले आपको देखना होगा कि आस पास सो मीटर के दायरे में कोई दूसरा एसबीआई का एटीएम नहीं होना चाहिए।
  • एटीएम की जगह ऐसी होनी चाहिए जो दूर से ही लोगों को दिखाई दें यानी कि बंद जगह पर नहीं होनी चाहिए जो लोगों को ही नजर न आए।
  • एटीएम वाली जगह पर 24 बिजली उपलब्ध होनी चाहिए।
  • एटीएम के लिए 1 किलोवाट का बिजली कनेक्शन लेना होगा।
  • एटीएम की लोकेशन ऐसी जगह पर होना चाहिए जहां पर रोजाना कम से कम 300 ट्रांजेक्शन की क्षमता हो।
  • जिस स्थान पर आप एटीएम लगवाना चाहते है उसकी छत सीमेंटड होनी चाहिए।
  • एसबीआई एटीएम लगवाने के लिए आपको अथॉरिटी से नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट लेना होगा। इसे भी जरूर पढे : मैक्डोनल्ड्स फास्ट फूड रेस्टोरेंट खोलकर करे कमाई

किन-किन दस्तावेजों की जरूरत होगी।

  • एसबीआई एटीएम की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको कुछ जरूरी दस्तावेजों की जरूरत भी होगी। जो आपके पास होना अनिवार्य है।
  • आईडी प्रूफ के लिए आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड और पैन कार्ड
  • एड्रेस प्रूफ के लिए राशन कार्ड या इलेक्ट्रिसिटी बिल
  • बैंक अकाउंट और पासबुक
  • फोटोग्राफ, ईमेल आईडी, फोन नंबर
  • जीएसटी यानी गुड्स एंड सर्विस टैक्स नंबर

एसबीआई एटीएम फ्रेंचाइजी आवेदन कैसे करें ?

एसबीआई एटीएम लगाने के लिए एसबीआई बैंक के द्वारा फ्रेंचाइजी नहीं दी जाती हैं ये काम थर्ड पार्टी के द्वारा किया जाता हैं। इसलिए आपको थर्ड पार्टी से सही संपर्क करना होगा। जो एसबीआई एटीएम लगाने के लिए फ्रेंचाइजी प्रदान करती हैं। एसबीआई एटीएम फ्रेंचाइजी प्रदान करने के लिए तीन कंपनियों के नाम अहम हैं। इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन बिज़नेस कैसे करें

टाटा इंडिकैश (Tata Indicash ), मुथूट एटीएम ( Muthoot ATM ) और इंडिया वन एटीएम ( India One ATM ) । जिनकी ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर आप एटीएम फ्रेंचाइजी लेने के लिए आवेदन कर सकते हैं। अगर आपका फार्म अप्रूव हो जाता हैं तो आगे की प्रक्रिया पूरी जाएगी। जिसकी सूचना कंपनी के द्वारा आपको मोबाइल नंबर या ईमेल के माध्यम से समय समय पर मिलती रहेगी ।

आधिकारिक वेबसाइट

  • टाटा इंडिकैश : www.indicash.co.in
  • मुथूट एटीएम : www.muthootatm.com/suggest-atm.html
  • इंडिया वन एटीएम : india1atm.in/rent-your-space

कमाई कैसे होगी।

एसबीआई एटीएम लगवाने के बाद आपकी कमाई इस बात पर निर्भर करती हैं कि आपके एटीएम में रोजाना कितने ट्रांजेक्शन हो रहे हैं। आपको हर कैश ट्रांजैक्शन पर आठ रुपये , नॉन कैश ट्रांजैक्शन पर दो रुपये मिलते हैं। इसे भी जरूर पढे : सरकार के साथ मिलकर सौर ऊर्जा या सोलर पेनल का बिजनेस शुरू करे।

एटीएम में अगर रोजाना 250 से अधिक ट्रांजेक्शन होते रहते है तो आप हर महीने 50 से 60 हजर रुपये आसानी से कमा सकते हो। लेकिन अगर आपके एटीएम की लोकेशन ऐसे जगह पर जहा पर हर समय भीड़ रहती है। यानि कि एक दिन में 500 से 600 तक भी ट्रांजेक्शन हो जाती है तो। आप महीने में 1 लाख रुपये तक कमा सकते हैं।

ATM से कमाने का तरीका

  • Balance Check Transaction
  • Money Withdraw Transaction
  • Money Deposit Transaction
  • Pass Book Printing Transaction
  • Other Transaction

लेख में आपने क्या सीखा

उम्मीद करते हैं कि आपको एसबीआई एटीएम फ्रेंचाइजी ( SBI ATM Franchise Kaise Le ) लेने की जानकारी अच्छी तरह से समझ में आई होगी। इसे भी जरूर पढे : एलपीजी गैस की फ्रेंचाईजी कैसे ले।

एसबीआई एटीएम फ्रेंचाइजी ( SBI ATM Franchise Kaise Le ) लेने की जानकारी से जुड़ा हुआ।अगर आपका कोई भी सवाल हैं तो आप कमेन्ट करने हमसे पूछ सकते हैं हम आपके सभी सवालों के जवाब देने की पूरी कोशिश करेंगे। जानकारी से जुड़ा हुआ अगर आपका कोई सुझाव है तो आप आप ईमेल के माध्यम से बता सकते हैं। अगर आप हमसे किसी दूसरे बिजनेस आइडिया के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो भी आप हमें जरूर कमेंट करें। आपकी समस्या का समाधान ही हमारा संकल्प हैं ।

इसे भी जरूर पढे : कम खर्च मे शुरू होने वाले 100 से अधिक बिजनेस आइडियाज इसे भी जरूर पढे : बेरोजगारो के लिए महत्वपूर्ण जानकारी

एसबीआई एटीएम फ्रेंचाइजी कैसे लें। ( SBI ATM Franchise Kaise Le ) इस जानकारी से अगर आपको कुछ सीखने को मिल है तो इसे ज्यादा से ज्यादा सोशल मीडिया पर शेयर करके दूसरों तक भी इस जानकारी को पहुँचाए। ताकि दूसरे लोग भी इस जानकारी का फायदा लें। धन्यवाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here