Coca Cola ki Franchise Kaise Le : 2022 में कोका कोला कंपनी की फ्रेंचाईजी लेकर बिजनेस कैसे शुरू करें ?

Coca Cola ki Franchise Kaise Le
Coca Cola ki Franchise Kaise Le

कोका कोला अमेरिका की एक कोल्ड ड्रिंक्स बनाने वाली कंपनी हैं। जिसके प्रोडक्ट की दुनिया में काफी डिमांड रहती है। कोका कोला का हेड ऑफिस अटलांटा, जॉर्जिया में स्थित है। दुनिया के लगभग 200 देशों में कोका कोला के प्रोडक्ट सेल किये जाते हैं। मार्केट में कोका कोला के लगभग 150 से अधिक प्रोडक्ट मौजूद हैं।

जिसमे बेवरेज प्रोडक्ट , स्पोर्ट्स , एनर्जी प्रोडक्ट , जूसी प्रोडक्ट और टी एंड कॉफी प्रमुख हैं। कोका कोला कंपनी दूसरे लोगों को भी फ्रेंचाईजी के जरिए बिजनेस करने के अवसर प्रदान करती हैं। ऐसे में अगर आप किसी बिजनेस की तलाश में हैं।

आपके पास अच्छा बजट हैं, तो आप कोका कोला कंपनी की फ्रेंचाइजी लेकर खुद का बिजनेस शुरू कर सकते हैं। अगर आप नहीं जानते हैं कि कोका कोला कंपनी की फ्रेंचाईजी कैसे ले तो इस लेख को अंत तक पढ़ें। इस लेख में हम आपको बताने वाले हैं कि कोका कोला फ्रेंचाइजी कैसे लें। Coca Cola ki Franchise Kaise Le hindi कोका कोला फ्रेंचाइजी बिजनेस कैसे शुरू करें। Coca Cola ki Franchise business kaise start kare, how to start coca cola business hindi 

कोका कोला कंपनी की फ्रेंचाईजी कैसे ले। Coca Cola ki Franchise Kaise Le

कोका कोला फ्रेंचाईजी या डीलरशिप के जरिए कोई भी व्यक्ति कोका कोला कंपनी के नाम से अपना बिजनेस शुरू कर सकता हैं। और कोका कोला के प्रोडक्ट सेल कर सकते हैं। कोई भी कंपनी दूसरे लोगों को फ्रेंचाईजी इसलिए प्रदान करती हैं। क्योंकि वे ज्यादा से ज्यादा अपने स्टोर खोलकर देश की सभी जगहों पर अपने प्रोडक्ट पहुचाना चाहती हैं कि । जोकि बिना दूसरे लोगों को अपने साथ जोड़े संभव नहीं हैं।

यही कारण हैं कि कंपनिया दूसरे लोगों को फ्रेंचाईजी प्रदान करती हैं। कोका कोला के प्रोडक्ट की डिमांड हर घर में होती हैं। इसके अलावा शादी पार्टियों में इस्तेमाल होने वाले कोल्ड ड्रिंक्स भी ज्यादातर कोका कोला कंपनी के ही होते हैं। एसबीआई एटीएम लगवाकर घर बैठे कमाए, 50 से 60 हजार रुपये महीना, बिना मेहनत किये

कोका कोला फ्रेंचाइजी में निवेश

कोका कोला की फ्रेंचाईजी लेकर बिजनेस शुरू करना एक बड़े स्तर का बिजनेस हैं। इस बिजनेस को आप तभी शुरू कर सकते है अगर आपके पास अच्छा बजट हैं। बिजनेस शुरू करने के लिए जगह और मोटा बजट दोनों की जरूरत होती हैं।

कोका कोला का फ्रेंचाईजी बिजनेस शुरू करने के लिए आपको अपने पास कम से कम 20 से 25 लाख रुपये का बजट रखना होगा। जिसमें से आपको 10 से 15 लाख रुपये फ्रेंचाईजी के तौर पर जमा करने होंगे।

5 से 10 लाख रुपये आपको गोदाम में माल भरने के लिए रखने होगें। इसके अलावा भी आपको कुछ ट्रांसपोर्ट , लेबर पर भी खर्च करने होंगे। जोकि आपका माल सप्लाई करने में मदद कारेगे। इसे भी जरूर पढे : अमूल के साथ जुड़कर शुरू करे दूध का बिजनेस और कमाए लाखों रुपये महीना

अगर आपके पास खुद की जगह हैं तो आप 100 से 200 स्क्वायर फीट का गोदाम किराये पर लेकर अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

कोका कोला कंपनी के प्रोडक्ट

Products of Coca ColaMinute Maid
Coca-Cola Soft Drinksinnocent
Coca-Cola CoffeeSimply
Georgia Coffeefairlife
Costa CoffeeAdeS
Coca-Cola WaterCoca-Cola
Smartwatervitaminwater
SpriteFresca
FantaBarq’s
POWERADEAquarius
SchweppesDASANI
CielCoca-Cola Juice
I LOHAS

डीलरशिप लेने के लिए जरूरी दस्तावेज

  • आईडी प्रूफ के लिए आधार कार्ड , पैन कार्ड , वोटर आईडी
  • एड्रेस प्रूफ के लिए राशन कार्ड , बिजली का बिल
  • आवेदक की फ़ोटो
  • ईमेल आईडी , मोबाइल नंबर
  • बैंक पासबुक , स्टेटमेंट
  • जीएसटी नंबर

कोका कोला की फ्रेंचाइजी कैसे लें।

  • कोका कोला की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा। जिसके लिए आपको कोका कोला की ऑफिसियल वेबसाइट www.coca-colaindia.com पर विजिट करें।
  • साइट ओपन होने के बाद आपको होम पेज की स्क्रीन पर कांटेक्ट का ऑप्शन दिखाई देगा। जिस पर क्लिक करके आपको कॉन्टैक्ट फार्म फिल करना होगा।
  • फार्म में आपको फ्रेंचाईजी आवेदक से जुड़ी हुई सभी जानकारी फिल करनी होगी। जानकारी फिल करने के बाद आपको जरूरी सवालों के जवाब भी देंने होंगे।
  • फॉर्म फिल करने के बाद आपको सबमिट करना होगा।
  • इस प्रकार फ्रेंचाइजी के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसे भी जरूर पढे : एलपीजी गैस की फ्रेंचाईजी कैसे ले।
  • अगर आपका फार्म Approve हो जाता हैं तो आपको कंपनी की फोन कॉल और ईमेल के जरिए फ्रेंचाइजी की आगे की प्रक्रिया के बारे में बताया जाएगा। जिन्हें आपको फॉलो करना होगा।
  • अगर आप उन स्टेप को सही तरीके से फॉलो कर सकते हैं।

फ्रेंचाइजी से कमाई कैसे करें।

कोका कोला की फ़्रेंचईजी लेने के बाद आप कोका कंपनी के अनेकों प्रोडक्ट सेल कर सकते हैं। जिससे आपकी कमाई भी बढ़ेगी। आप जितने तरह के प्रोडक्ट सेल करते हो आपको हर प्रोडक्ट पर कुछ न कुछ प्रॉफ़िट मिलता हैं। इसे भी जरूर पढे : मैक्डोनल्ड्स फास्ट फूड रेस्टोरेंट खोलकर करे कमाई

कोका कोला फ्रेंचाइजी हेल्पलाइन

  • E-MAIL: – indiahelpline@coca-cola.com
  • CONSUMER HELPLINE: – 1800-208-2653

लेख में आपने फ्रेंचाइजी बिजनेस के बारे में क्या सीखा

इस लेख में हमने आपको कोका कोला फ्रेंचाइजी बिजनेस के बारे में विस्तार से बताया हैं। किस प्रकार कोई भी व्यक्ति कोका कोला के साथ जुड़कर खुद का बिजनेस शुरू कर सकता हैं। इस लेख में हमने आपको बताया हैं कि कोका कोला फ्रेंचाइजी कैसे लें। Coca Cola ki Franchise Kaise Le hindi कोका कोला फ्रेंचाइजी बिजनेस कैसे शुरू करें। Coca Cola ki Franchise business kaise start kare, how to start coca cola business hindi

अगर आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई हैं तो आप अपनी राय हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। इस जानकारी को लेकर अगर आपका किसी प्रकार का कोई सवाल हैं तो आप कमेंट के जरिए हमसे पूछ सकते हैं।
इस जानकारी को अपने दूसरे दोस्तों रिश्तेदारों के साथ भी जरूर शेयर करें। ताकि यह जानकारी आपसे ज्यादा उनके काम कि हो धन्यवाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here